जगतपुरा व्यापार मंडल ने किया कोरोना वारियर्स का सम्मान

जयपुर। रेलवे फाटक के नजदीक जगतपुरा के मेन व्यापार मंडल द्वारा जयपुर में पिछले 65 दिनों से निस्वार्थ भाव से मानवता की सेवा में जुटे कोरोना वारियर्स सर्वेश मिश्रा, आम आदमी पार्टी यूथ विंग प्रदेश संगठन सचिव अभिषेक जैन बिट्टू, आप वरिष्ठ नेता अरविंद अग्रवाल, चंद्रमोहन गुप्ता, नवीन शर्मा, चंद्रकांत शर्मा, रामेश्वर कुमावत आदि का सम्मान माला, दुपट्टा और मास्क भेंट कर किया गया। इस दौरान मेन व्यापार मंडल अध्यक्ष रामस्वरूप घुनावत ने बताया कि हमें अपने कोरोना वारियर्स पर गर्व है जो इस महामारी में अपने जान की परवाह तक ना करते हुए संकट की इस घड़ी में महामारी की मजबूरन मार झेल रहे निर्धन, गरीब और जरूरतमन्द परिवारों की सहायता में लगे रहे। प्रतिदिन एक हजार से अधिक लोगों को खाना, दो सौ से अधिक गायों को चारा खिलाने सहित पक्षियों को दाना, कुत्तों को रोटी, बिस्कुट और बंदरों को केले खिलाना कोई आसान बात नहीं है जो इन सभी कोरोना वारियर्स ने एकजुट होकर प्रतिदिन इन सब की व्यवस्था को बनाकर रखा। यही नहीं पिछले 10 दिनों से इनकी टीम शहरभर में पक्षियों के लिए परिंडे बांधकर एवं जानवरो व गायों के लिए टंकियों की व्यवस्था कर पानी का बंदोबस्त तक कर रही है। आज हमें इन सभी का सम्मान करते हुए गर्व हो रहा है कि हमारे शहर में ऐसे भी कोरोना वारियर्स हैं। जो दिन-रात जरूरतमंदो की सहायता में जुटे हुए हैं।

आम आदमी पार्टी यूथ विंग प्रदेश संगठन सचिव अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि धर्मों और ग्रंथों के अनुसार सबसे बड़ा अगर कोई धर्म है तो वह केवल इंसानियत का धर्म है, इस सृष्टि में केवल इंसान ही है जो एक-दूसरे सहित जगत के प्रत्येक प्राणी की सहायता कर सकता है। हमने और हमारी टीम ने भी इंसानियत के धर्म को अपनाया और मानव सेवा में यथासम्भव प्रयास कर जुटे रहे, आगे भी यही प्रयास रहेगा कि जरूरतमंदों की सहायता में जुटे रहें।

कोरोना वारियर्स सर्वेश मिश्रा और अरविंद अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक इंसान को प्रयास करना चाहिए कि वह किसी के काम आए, इस जगत में ऐसा कोई प्राणी नहीं जो किसी के काम ना आ सके। प्राणी का सबसे बड़ा धर्म इंसानियत की रक्षा करना है। हम सभी को मिलकर सदैव इंसानियत के लिए काम करते रहना चाहिए। सम्मान के दौरान व्यापार मंडल के विष्णु शर्मा, गोपाल महावर, रेवडमल वर्मा, नीलेश शर्मा, दिलीप शर्मा, कैलाश घुनावत, रामकरण घुनाव, इंद्रजीत घुनावत आदि भी उपस्थित रहे और सभी ने कोरोना वारियर्स का अभिनंदन जयकारों के साथ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *